Ads

Bihar Board 12th Final Admit Card 2024 | बिहार बोर्ड ने जारी किया इन्टर (12th) एडमिट कार्ड, यहाँ से करें डाउनलोड

Bihar Board Inter Admit Card 2024: इस लेख में हम आपको Bihar Board Inter Final Admit Card 2024 के बारें में विस्तारपूर्वक बतायेंगे और इस एडमिट कार्ड को चेक एवं डाउनलोड करने के बारें में भी बतायेंगे जिसके लिए आपको इस लेख को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा और 



अंत में हम आपको क्विक लिंक्स भी प्रदान करेंगे जिससे आप इस Bihar Board Inter Final Admit Card 2024 को  आसानी से चेक एवं डाउनलोड कर सकें और आने वाली सारी जानकारी का लाभ आसानी से उठा पाएंगे।

Bihar Board Inter Final Admit Card 2024 Download 

इन्टरमीडिएट वार्षिक (सैद्धान्तिक) परीक्षा, 2024 में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों, उनके अभिभावक, शिक्षण संस्थानों के प्रधान, परीक्षा केन्द्रों के केन्द्राधीक्षक, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (मा०शि०) तथा सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को सूचित किया जाता है कि इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 दिनांक 01.02.2024 से दिनांक 12.02.2024 तक निर्धारित परीक्षा केन्द्र पर संचालित होगी। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र समिति की वेबसाईट seniorsecondary.biharboardonline.com पर अपलोड/जारी किया गया है, जो दिनांक 31.01.2024 तक उपलब्ध रहेगा।

Bihar Board Inter Final Admit Card 2024 - Overview

Name of the Board Bihar School Examination Board
Title 12th Admit Card
Post Category Admit Card
Official Website Click Here
Post Date 20 Jan 2024
Article by Anshu Raj

शिक्षण संस्थान के प्रधान द्वारा छात्र/छात्राओं का ऑनलाईन भरे गये सूचीकरण / परीक्षा आवेदन के आधार पर डमी प्रवेश पत्र जारी किया गया था। प्रवेश-पत्र में परिलक्षित त्रुटियों का ऑनलाईन सुधार करने हेतु समिति द्वारा अनेक विज्ञप्ति के माध्यम से अवसर दिया गया था। त्रुटियों के ऑनलाईन संशोधन के पश्चात् ही परीक्षार्थी का प्रवेश-पत्र जारी किया गया है।

किसी भी शिक्षण संस्थान के प्रधान अथवा परीक्षा केन्द्रों के केन्द्रधीक्षक द्वारा किसी भी परीक्षार्थी के जारी प्रवेश-पत्र में अंकित विषय / विषयों में किसी भी परिस्थिति में न तो सुधार किया जाएगा और न ही भिन्न विषय से परीक्षा में सम्मिलित कराया जाएगा। यदि किसी शिक्षण संस्थान के प्रधान अथवा केन्द्राधीक्षक द्वारा किसी भी परीक्षार्थी के प्रवेश-पत्र में अंकित विषय में सुधार कर मिन्न विषय की परीक्षा में सम्मिलित कराया जाएगा, तो वैसे परीक्षार्थी का परीक्षाफल प्रकाशित नहीं किया जाएगा और संबंधित के विरूद्ध नियमानुसार अनुशासनिक एवं कानूनी कार्रवाई करने की अनुशंसा सक्षम प्राधिकार से कर दिया जाएगा, इसके लिए वे स्वयं जिम्मेवार होंगे।

उनका प्रवेश पत्र (Admit Card) किसी भी परिस्थिति में उनके द्वारा जारी नहीं किया जायेगा। इस निर्देश की उपेक्षा करते हुए यदि किसी शिक्षण संस्थान के प्रधान द्वारा किसी भी गैर-उत्प्रेषित (Non Sent-up) / अनुत्तीर्ण / अनुपस्थित छात्र/छात्रा का प्रवेश-पत्र जारी कर दिया जाता है, तो इसे घोर अनियमितता मानते हुए समिति द्वारा मामले को अत्यन्त गंभीरता से लिया जायेगा और इससे उत्पन्न होने वाली किसी भी कठिनाई के लिए परीक्षार्थी तथा संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान जिम्मेवार होंगे।

How to Download BSEB Inter Final Admit Card 2024 ?

Bihar Board Inter Final Admit Card 2024 को चेक व डाउनलोड करना चाहते है तो आपको नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करना होगा जिससे आप इस एडमिट कार्ड का लाभ आसानी से उठा पाएं --

  • Bihar Board Inter Final Admit Card 2024 को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी Official Website पर आना होगा जो इस प्रकार का होगा, 
  • इसके बाद आपको यहां Inter Admit Card का ऑप्शन मिलेगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा,
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा,
  • इस पेज में आपको माँगी गई सारी जानकारी भरनी होगी,
  • इसके बाद आपको Download बटन पर क्लिक करना होगा जिसके बाद आपका एडमिट कार्ड ओपन हो जाएगा।
  • इसके बाद आपको इस एडमिट कार्ड को प्रिंट कराकर सुरक्षित रख लेना है आदि।

सारांश 

इस लेख में ना सिर्फ हमने Bihar Board 12th Final Admit Card 2024 के बारें में बताया बल्कि हमने Bihar Board 12th Final Admit Card 2024 को चेक एवं डाउनलोड करने के बारें में भी विस्तार से बताया है।

और लेख के अंत मे हम आपको क्विक लिंक्स भी प्रदान किया है जिससे आप इस आर्टिकल का लाभ आसानी से उठा पाएगें और यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो आप इस आर्टिकल को लाइक, शेयर एवं कमेन्ट जरूर करें।

क्विक लिंक्स 

Direct Link to Download Admit Card (by College)Download Final Admit Card
Direct Link to Download Admit Card (by student) Download Final Admit Card (active soon)
Official Notification Click here
Official Website Main Website
Go to Home Direct Link
Join Telegram Channel Join Now

कोई टिप्पणी नहीं

Thanks for Contacting Us

5ugarless के थीम चित्र. Blogger द्वारा संचालित.