Ads

Bihar Board 10th, 12th Exam 2024 मैट्रिक व इंटर परीक्षा 2024 के परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित परीक्षार्थियों को एक और मौका @BSEBbyAnshu

Bihar Board 10th, 12th Exam 2024: मैट्रिक व इंटर वार्षिक परीक्षा 2024 में शामिल होने से वंचित स्टूडेंट्स को विशेष परीक्षा में शामिल होने का मौका बिहार विद्यालय परीक्षा समिति देगी। इन सभी स्टूडेंट्स के लिए विशेष परीक्षा का आयोजन अप्रैल में किया जायेगा। परीक्षा में शामिल होने के लिए समिति ने इंटरमैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2024 का रिजल्ट जारी करने के एक हफ्ते बाद ही कंपार्टमेंटल-सह-विशेष परीक्षा की प्रक्रिया शुरू कर देगा।

मैट्रिकइंटर वार्षिक परीक्षा 2024 में शामिल होने से वंचित वैसे रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स जो स्कूलों और कॉलेजों द्वारा आयोजित सेंटअप परीक्षा में उत्तीर्ण हैं, लेकिन शिक्षण संस्थान के प्रधान की लापरवाही के कारण उनका ऑनलाइन आवेदन पत्र नहीं भरा जा सका, जिसके कारण वे परीक्षा में शामिल होने से वंचित रह गये हैं।

Bihar Board 10th/ 12th Exam 2024

मैट्रिक व इंटर विशेष परीक्षा 2024

समिति ने कहा कि मैट्रिक व इंटर वार्षिक परीक्षा 2024 में शामिल होने से वंचित वैसे रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स जो स्कूलों और कॉलेजों द्वारा आयोजित सेंटअप परीक्षा में उत्तीर्ण हैं, लेकिन शिक्षण संस्थान के प्रधान की लापरवाही के कारण उनका ऑनलाइन आवेदन पत्र नहीं भरा जा सका, जिसके कारण वे परीक्षा में शामिल होने से वंचित रह गये हैं। वैसे स्टूडेंट्स को छात्रहित में अपवाद स्वरूप विशेष अवसर दिया जायेगा. इसी कारण मैट्रिक व इंटर विशेष परीक्षा 2024 को आयोजित करने का निर्णय लिया गया है ।

समिति के परीक्षा नियंत्रक ने कहा है कि विशेष परीक्षा का आयोजन अप्रैल 2024 तक तथा उनका परीक्षाफल मई में अथवा अधिकतम जून तक प्रकाशित करने का लक्ष्य रखा गया है, ताकि ऐसे स्टूडेंट्स उच्चतर शिक्षा ग्रहण करने के लिए उसी सत्र में अपना एडमिशन करा सकें, जिससे उनके शैक्षणिक सत्र का नुकसान नहीं हो सके । ऐसे स्टूडेंट्स को मैट्रिक व इंटर वार्षिक परीक्षा 2024 के अनुरूप परीक्षाफल श्रेणी के साथ प्रकाशित किया जायेगा ।

कोई टिप्पणी नहीं

Thanks for Contacting Us

5ugarless के थीम चित्र. Blogger द्वारा संचालित.